मांग पूरी न होने पर, 102 के एम्बुलेंस चालकों ने किया, अनिश्चितकालीन हड़ताल।Jagmnews |

मांग पूरी न होने पर, 102 के एम्बुलेंस चालकों ने किया, अनिश्चितकालीन हड़ताल।Jagmnews |

किशनगंज सदर अस्पताल परिसर में सदर अस्पताल के 102 एंबुलेंस चालकों ने अपने कई मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे । वही चालकों का मुख्य मांग पांच माह से वेतन न मिलने पर तथा नई एजेंसी जिगिजा कंपनी के साथ तालमेल का अभाव होने से यह हड़ताल किया गया ।
वही 102 एंबुलेंस अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार यादव का कहना है कि हम पूरे निष्ठा भाव, ईमानदारी से अपने कर्तव्य का पालन करते हुए ड्यूटी करते हैं। मगर बिहार सरकार हम लोगों का ही वेतन रोक रखा है ।
पांच माह से वेतन नहीं मिलने के कारण चालकों के परिवार का भरण पोषण करना अत्यंत कठिन हो गया है । जिससे हम लोग दिवस होकर आज इस अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हैं । इस समस्या को लेकर हम लोगों ने किशनगंज जिला पदाधिकारी व अन्य कई जगहों पर ज्ञापन सोपा । मगर सब जगह से आश्वासन ही मिला ।
बोले हम लोगों का वेतन बिहार सरकार के द्वारा घोषित न्यूनतम मजदूरी स राज्य स्वास्थ्य समिति बिहार एवं एजेन्सी पी० डी० पी० एल० तथा वर्तमान में नई एजेन्सी जिगिजा (जैन प्लस) कम्पनी के द्वारा आपस में तालमेल के अभाव में हम लोगों का माह जुलाई, अगस्त, सितम्बर एवं अक्टूबर माह का वेतन का भुगतान नहीं हुआ है।
एंबुलेंस चालकों का मांग यह है कि
पहली मांग यह है कि सभी कर्मचारियों का बकाया भविष्य निधि एवं कर्मचारी राज्य बीमा का शत-प्रतिशत अंशदान संबंधित कार्यालय में जमा किया जाय और उसके बाद ही नई कम्पनी को जिम्मेदारी हेन्ड ओवर किया जाय।
दूसरी मांग में कहा सभी कर्मचारियों को बिहार सरकार की न्यूनतम मजदूरी से कम से कम 21,000/- (इक्कीस हजार) रूपया मासिक वेतन किया जाय।
तीसरी मांग में सभी कर्मियों का दुर्घटना बीमा अवश्य कराया जाय
एवं कार्य अवधि में आकस्मिक मृत्यु पर कम से कम 10 लाख रूपया मुआवजा दिया जाय। राज्य स्वास्थ्य समिति के द्वारा अगर नई एजेन्सी को कार्य संचालन का जिम्मा दिया जाता है तो सभी बकाया राशि के भुगतान
के बाद एक साथ सभी चालक एवं ई० एम० टी० कर्मचारियों का फॉर्म भरा जाय एवं कार्य भी एक साथ दिया जाय। वही सभी 102 एंबुलेंस चालकों का कहना है कि अगर इस अनिश्चितकालीन हड़ताल से बात नहीं बनी तो आगे चलकर वह भूख हड़ताल करेंगे |

https://youtu.be/niyp9yl1mFo

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *