चालीस लाख रुपए से ऊपर कचड़ा उठाओ पर होती है खर्च, मगर वही कचरा लोगो के लिए बना सरदर्द | Jagmnews |

चालीस लाख रुपए से ऊपर कचड़ा उठाओ पर होती है खर्च, मगर वही कचरा लोगो के लिए बना सरदर्द | Jagmnews |

शहर के बीचोबीच ऐतिहासिक खगड़ा में मेला से सटे जमीन को परिषद एवं एनजीओ के द्वारा डंपिंग यार्ड बना दिया गया है। बता दे की सौ से दो सौ मीटर की दूरी पर एसडीओ कार्यालय है फिर भी नगर परिषद और एनजीओ के द्वारा बेधड़क डंपिंग यार्ड बनाकर कचरा गिराया जा रहा है।
बता दे की शहर के मोतीबाग में डंपिंग यार्ड होने के बावजूद भी वहा कचरा नहीं फेंका जाता है। टाउन का सारा कचरा शहर के खगड़ा ऐतिहासिक मेला ग्राउंड में गिराया जाता है। बता दे की कचड़े की दुर्गंध ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। दुर्गंध से परेशान होकर स्थानीय लोगों के द्वारा जिला पदाधिकारी विशाल राज को आवेदन दिया गया। स्थानीय लोगों ने आवेदन देकर खगड़ा में कचड़ा डंप पर रोक लगाने की मांग की है।
बता दें आवेदन में नगर परिषद के ऊपर आरोप लगाया गया है। स्थानीय लोगों ने आवेदन में नगर परिषद के ऊपर आरोप लगाते हुए बताया है की कई बार खगड़ा में कचड़ा डंप को रोकने को लेकर आग्रह किया गया विरोध भी जताया गया मगर फिर भी किसी के कान में जूं तक न रेंग रही वही खुलेआम कचड़े फेकने का सिलसिला जारी है।
वहीं मामले को लेकर जब स्वच्छता पदाधिकारी स्वरूपम राज से बात की गई तो उन्होंने बताया कल से खगड़ा में कचड़ा डंप नही की जाएगी। वहीं जब मामले को लेकर एनजीओ मैनेजर से बात की गई तो उन्होंने बताया हम तो आदेश के अनुरूप काम करते है हमें जैसा आदेश मिलेगा हम उसी के आधार पर काम करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *